Root android Phone अपने फोन को रूट करे चुटकियो में

2
1673
root android phone
root android phone

Root android Phone अपने फोन को रूट करे चुटकियो में

Hi Friends आप सभी का स्वागत है मेरी आज की पोस्ट मैं जिसका टाइटल Root android Phone अपने फोन को रूट करे चुटकियो में. आज का आर्टिकल लिखने से पहले मैं आपको बताना चाहूँगा आखिर रूट क्या बला है. मोबाइल फोन के रूट की जानकारी में अपने ब्लॉग पर भी दे चूका हु जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है.

root android phone
root android phone

मैं रूट फोन इस्तेमाल नहीं करता लेकिन आज का आर्टिकल इसलिए लिख रहा हु क्युकी मेरे बहुत से विजिटर ने मुझ से मोबाइल फोन के रूट के बारे में लिखने को बोला ताकि वो लोग आराम से अपना फोन रूट कर सके.

Root android phone आखिर है क्या बला

आपमें से बहुत से लोगो ने फोन रूट के बारे में सुना ही होगा. लेकिन शायद आपको यह नहीं पता होगा हम इसका इस्तेमाल आखिर क्यों करते है फोन रूट यानी फोन की सेटिंग के अगेंस जाकर फोन के अन्दर अपनी मर्जी से सेटिंग करना. फोन रूट करके आप अपने फोन में किसी भी तरह की एप्लीकेशन को इस्ताल कर सकते, फोन की कस्टम रोम को बढ़ा सकते है, फोन के अन्दर बहुत सी ऐसी एप्लीकेशन इंस्टाल कर सकते हो जिनका इस्तेमाल हैकिंग के लिए किया जाता है, जेसे की अगर आपको किसी का वाई फाई के पासवर्ड को हैक करना है तो वो काम केवल आप रूट मोबाइल के अन्दर ही कर सकते है. मोबाइल को रूट करने के बाद आप पूरी तरह आजाद हो जाते हो मोबाइल में कुछ भी करने के लिए.

क्या आप फोटोशॉप सीखना चाहते है अगर हा तो यहाँ क्लीक करे.

Root android phone से क्या नुक्सान हो सकता है

अगर आप अपने मोबाइल फोन को रूट करते हो तो जाहिर सी बात है आप एक गलत तरीका अपना रहे हो फोन को इस्ड़तेमल करने के लिए और जो गलत राह पर चलता है हसके साथ कभी भी गलत हो सकता है. मोबाइल फोन को रूट करने से सबसे बढ़ा नुक्सान यह होता है कि आपके फोन की गारंटी और वारंटी दोनों खत्म हो जाती है. और साथ ही मोबाइल रूट करने के बाद उसका सही तरह से इस्तेमाल नहीं किया तो आपका मोबाइल बिलकुल बेकार भी हो सकता है. फोन रूट करने से एक और बड़ा नुकसान हो सकता है वो नुकसान होगा आपके परसनल डेटा का यानी आपका मोबाइल रूट होने के बाद बहुत ही आराम से हेकर द्वारा हेक किया जा सकता है.

अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करे.

Root android phone – फोन को रूट केसे करे

फोन को रूट करने के बहुत से विकल्प online मोजूद है फोन पीसी के द्वारा भी रूट किया जा सकता है और बिना पीसी के भी हालाकि आज के समय में कुछ लोग इसे भी है जिनके पास पीसी की सुविधा नहीं तो इसलिए जो मैं आपको तरीका बता रहा हु वो बिना पीसी के तरीका बता रहा हु ताकि आप बिना पीसी के भी अपना मोबाइल रूट कर सको. मोबाइल फोन रूट करने से पहले आप अपना सभी डाटा अपने कंप्यूटर या मेमोरी कार्ड में सेव कर ले.

  1. मोबाइल फोन को रूट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में एक एप्लीकेशन इंस्टाल करनी पड़ेगी जिसका नाम है
  2. डाउनलोड करने के बाद आप इसे अपने मोबाइल में इंस्टाल करे ले.
  3. एप्लीकेशन इंस्टाल होने के बाद आप इस एप्लीकेशन को ओपन करे.
  4. एप्लीकेशन ओपन होने के बाद आपके सामने one click root का बटन आएगा आप उस पर क्लीक करे और रूटिंग प्रोसेस शुरू करे.
  5. अब आपको थोडा इन्तजार करना होगा कुछ समय के बाद आपके सामने Succeeded का मेसेज आ जाएगा कभी कभी यह मेसेज आने में टाइम लग जाता है और प्रोसेस पूरा होने में Failed का मेसेज शो होने लगता है. Failed मेसेज आने पर आप 5 या 6 बार कोसिस करे जब आपके सामने Succeeded का मेसेज आ जाये तब आपका मोबाइल रूट हो जायेगा.

Root android phone – केसे चेक करे की फोन रोत हो गया है

Succeeded मेसेज आ जाने के बाद आपका मोबाइल रूट हो जाता है लेकिन हमे यह पूरी तरह कन्फर्म करना है की फोन वाकई में रूट हुवा है या नहीं. Root android phone को चेक करने के लिए

आपको यहाँ क्लीक करके एक एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद इसे अपने मोबाइल में इंस्टाल करे और इसे ओपन करके वेरीफाई रूट पर क्लीक कर दीजिये आपके सामने आपके फोन रूट होने का मेसेज आ जायेगा.

क्या आप पैसा कमाना चाहते है अगर हां तो यहाँ क्लीक करे.

इस तरह आप अपने मोबाइल फोन को रूट कर सकते हो और किसी भी तरह की एप्लीकेशन का इस्तेमाल आप अपने रूट मोबाइल में कर सकते हो उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट को पढ़कर आप अपने फोन को बहुत ही आराम से रूट कर सकते हो. मिलते है अगले आर्टिकल में.

 

2 COMMENTS

  1. Hello mayank Ji aapki post achhi hai.

    Aap kaun sa template use kiye ho aur kaun sa theme plz hme bhi bta do .
    Mujhe bhi blog pr lgana hai

LEAVE A REPLY